हमारे WhatsApp Group में जुड़ें👉 Join Now

हमारे Telegram Group में जुड़ें👉 Join Now

SBI Best Scheme: इस स्कीम में ₹3 लाख रुपए निवेश करने पर 1 साल 3 साल और 5 साल में इतना रिटर्न मिलेगा

SBI Best Scheme: इस स्कीम में ₹3 लाख रुपए निवेश करने पर 1 साल 3 साल और 5 साल में इतना रिटर्न मिलेगा

SBI Best Scheme: इस स्कीम में ₹3 लाख रुपए निवेश करने पर 1 साल 3 साल और 5 साल में इतना रिटर्न मिलेगा

SBI Best Scheme

अगर कहीं निवेश करने की बात की जाए तो सभी लोग आजकल सबसे ज्यादा भरोसा फिक्स्ड डिपॉजिट पर करते हैं। इसका कारण है कि कोई भी अपने पैसे को लेकर किसी भी प्रकार की रिस्क नहीं लेना चाहता है। एफडी ही एक ऐसे विकल्प है जिसमें आपका पूरी तरह से पैसा सुरक्षित रह सकता है।

आज हम आपको एसबीआई की एफडी स्कीम के बारे में जानकारी देने वाले हैं। स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को सुरक्षित निवेश और गारंटीड रिटर्न वाली स्कीम की सुविधा देता है इसकी खास बात यह है कि इसमें अगर 45 दिनों से लेकर 10 साल तक के लिए निवेश कर सकते हैं। वर्तमान में बैंक वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर एक प्रतिशत अतिरिक्त ब्याज का लाभ दे रही है।

एसबीआई एफडी पर मिलने वाली ब्याज दरें

अलग-अलग समय अवधि पर अलग-अलग ब्याज दर दी जाती है। जैसे कि आपके ऊपर बताया कि एसबीआई बैंक बुजुर्गों को एक प्रतिशत का अतिरिक्त ब्याज दे रही है। हम बात कर रहे हैं वीकेयर एफडी स्कीम की यह लाभ 5 साल और 10 साल तक के लिए निवेश करने वाले नागरिकों को इसका लाभ दिया जाएगा। फिलहाल इस समय अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फ़ीसदी तक ब्याज दिया जा रहा है।

SBI PPF Yojana: ₹2000 ₹3000 और ₹5000 के निवेश पर मिलेगा इतना रिटर्न और 7.1% ब्याज

3 साल के निवेश पर मिलेगा इतना रिटर्न

अगर आप स्टेट बैंक में ₹2 लाख रुपए का निवेश करना चाहते हैं, तो 1, 2, 3, 4, 5 और 10 सालों में आपका निवेश बढ़कर कितना हो जाएगा। यहाँ हम आपको एसबीआई एफडी कैलकुलेटर की मदद से बताना चाहेंगे।

• 1 साल तक की एफडी पर 6.80% ब्याज के साथ ₹3,20,926 मिलेंगे।

• 2 साल तक की एफडी पर 7.00% ब्याज के साथ ₹3,44,665 रुपए मिलेंगे।

• 3 साल तक की एफडी पर 6.75% ब्याज के साथ ₹3,66,718 रुपए मिलेंगे।

• 4 साल तक की एफडी पर 6.75% ब्याज के साथ ₹3,92,105 मिलेंगे।

• 5 साल तक की एफडी पर 6.50% के साथ ₹4,14,126 मिलेंगे।

• 10 साल तक की एफडी पर 6.50% ब्याज के साथ ₹5,71,668 रुपए मिलेंगे।

लोन की भी सुविधा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इस एफडी स्कीम में मिलने वाले फायदे की बात करें तो इसमें मासिक और तिमाही के आधार पर ब्याज मिलता है। साथ ही इस सावधि जमा योजना में वरिष्ठ नागरिकों को लोन की सुविधा भी दी जाती है लेकिन अगर आप इस स्कीम में निवेश करना चाहते हैं, तो बता दें कि स्कीम का लाभ सिर्फ 30 सितंबर 2024 तक ही उठाया जा सकता है।

ऐसे खुलवाए अपना एफडी खाता

अगर आप बीच में भारतीय स्टेट बैंक की इस एफडी स्कीम में निवेश करने में रुचि रखते हैं, तो लिए आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार इसमें खाता खुलवा सकते हैं। एफडी खाता खुलवाने के लिए आपके नजदीकी के किसी भी स्टेट बैंक की शाखा में जाकर संपर्क करना होगा। इसके अलावा आप ऑनलाइन योनो बैंकिंग ऐप की मदद से भी निवेश शुरू कर सकते हैं।

SBI Mutual Fund Plan: एक बार करें ₹25 हजार का निवेश, सिर्फ इतने सालों में बनेगा ₹9.58 लाख का फंड

SOME IMPORTANT LINK

Apply Link Click Here
Official Website Click Here
Status Check Link Click Here
Home Page Click Here
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Disclaimer:- हमारे द्वारा दिया गया यह जानकारी हम और हमारी टीम अब तक पहुँचाती है। हमारा उद्देश्य शिक्षा जानकारी, सरकारी योजना, लेटेस्ट जॉब, डेली अपडेट से जुड़ी जानकारी आप तक पहुँचाना है। जिससे आप इसके बारे में अच्छी तरीके से जान सके और समझ सके। इससे जुङा कोई भी निर्णय आपका अंतिम निर्णय होगा। इसमें हम और हमारी टीम का कोई भी सदस्य जिम्मेदार नहीं होगा।

धन्यवाद !

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!